IPL 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में अहम बदलाव, टीम ने इस खिलाड़ी को दिया मौका

Shamar Joseph LSG IPL 2024: IPL ने आज ( शनिवार) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान जारी कर लखनऊ सुपर जायंट्स में मार्क वुड की जगह वेस्टइंडीज के गेंदबाज शमार जोसेफ के टीम में शामिल होने की जानकारी दी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • IPL 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में अहम बदलाव
  • टीम ने इस खिलाड़ी को दिया मौका

Shamar Joseph LSG IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में के हम बदलाव देखने को मिला है. बता दें, कि टीम में मार्क वुड की जगह शमार जोसेफ को मौका दिया है. वेस्टइंडीज के गेंदबाज शमार ने इसी साल जनवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट से डेब्यू किया है. अपने डेब्यू  के दौरान उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर काफी सुर्खियां बटोरीं थी. शमार का जीवन काफी कठिनाई भरा रहा है.

एक रिपोर्ट के अनुसार वे सिक्योरिटी गार्ड का भी काम कर चुके हैं. अब पहली बार आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे. जोसेफ को लखनऊ की टीम ने 3 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च कर टीम का हिस्सा बनाया है. 

लखनऊ ने वुड की जगह जोसेफ को दिया मौका

IPL ने आज ( शनिवार) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान जारी कर लखनऊ सुपर जायंट्स में मार्क वुड की जगह वेस्टइंडीज के गेंदबाज शमार जोसेफ के टीम में शामिल होने की जानकारी दी. जोसेफ को 3 करोड़ रुपए मिलेंगे. वुड 2022 में लखनऊ की टीम का हिस्सा बने थे. लेकिन इस सीजन में चोटिल होने के कारण वे नहीं खेल पाए थे. इसके बाद 2023 में उन्होंने चार मैच खेले थे और 11 विकेट अपने नाम किए थे. 

सिक्योरिटी गार्ड रह चुके हैं जोसेफ 

विश्व क्रिकेट में आगे बढ़ रहे जोसेफ का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है. उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जोसेफ सिक्योरिटी गार्ड का भी काम कर चुके हैं. लेकिन इस दौरान उनका खेल पर बिल्कुल फोकस नहीं था. इसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़कर पूरा ध्यान क्रिकेट पर लगाया. जिसका उन्हें खूब फायदा मिला. जोसेफ को जनवरी 2024 में इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला.

जोसेफ ने इस खिलाड़ी का तोड़ा था घमंड

वेस्टइंडीज के बेहतरीन गेंदबाज शमार जोसेफ ने अपना डेब्यू टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला. उन्होंने इस मैच में 5 विकेट हासिल किए. उनका ये शानदार  परफॉर्मेंस देख टीम के साथी और मैनेजमेंट काफी प्रभावित हुए. ऐसे में उन्हें अगले मैच की प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा बनाया गया. यह मैच ब्रिसबेन के 'द गाबा' में खेला गया. शमार ने इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक सफलता दिलाई. उन्होंने पहली पारी में एक विकेट झटका था. लेकिन दूसरी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने 11.5 ओवरों में 68 रन देकर 7 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान जोसेफ ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी.