IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज़ का टी20 सीरीज़ मुकाबला आज, जानिए भारत का प्लेइंग इलेवन

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज़ का पहला मुकाबला 3 अगस्त यानि की आज खेला जाएगा. इस खेल में 5 मैचों की टी20 सीरीज़ खेला जाने वाला है. दोनों देशों के बीच मुकाबला लारा स्टेडियम में खेली जाएगी. ये त्रिनिदाद के ब्रायन में स्थित है. अगर समय की बात की जाए तो मैच की शुरूआत […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज़ का पहला मुकाबला 3 अगस्त यानि की आज खेला जाएगा. इस खेल में 5 मैचों की टी20 सीरीज़ खेला जाने वाला है. दोनों देशों के बीच मुकाबला लारा स्टेडियम में खेली जाएगी. ये त्रिनिदाद के ब्रायन में स्थित है. अगर समय की बात की जाए तो मैच की शुरूआत शाम 8:00 बजे हो जाएगी. इस मैच में तिलक वर्मा के साथ यशस्वी जयासवाल टी20 के डेब्यू करने की खबर मिल रही है. आइए जानते हैं कि T20I में भारत की प्लेइंग इलेवन.

भारत की प्लेइंग इलेवन

IPL (आईपीएल) 2023 में जोरदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जयासवाल टी20 सीरीज़ के माध्यम से अपना डेब्यू कर सकते हैं. ये मैच वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेला जाएगा. यशस्वी ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेलकर अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू भी किया था. जानकारी के अनुसार मैच की प्लेइंग इेलवन के दरमियान यशस्वी के साथ इशान किशन को देखा जा सकता है. वहीं गिल को टी20 मैच में आराम देने की बात बताई जा रही है. वहीं विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन के ऊपर भरोसा किया जा सकता है.

1- नंबर 4 की बात करें तो टी20 बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं.

2- नंबर 3 पर संजू सैमसन की होने की बात बताई जा रही है.

3- नंबर 5 पर तिलक वर्मा डेब्यू करते दिख सकते हैं.

बीते आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर भारत का नाम रौशन किया था.

कैसै होगा बॉलिंग डिपार्टमेंट?

मैच में बॉलिंग डिपार्मेंट में गेंदबाज अर्शदीप सिंह को देखा जा सकता है. इनकी बॉलिंग बाएं हाथ से तेज तर्रार होती है. इनके साथ उमरान मलिक को साथ होने की खबर मिल रही है. उमरान को वनडे सीरीज़ में प्लेइंग इलेवन में भागीदारी नहीं मिली थी. साथ ही मुकेश कुमार भी टी20 इंटरनेशनल डेब्यू का हिस्सा बन सकते हैं. वहीं स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव पर उम्मीद की जा सकती है.

संभावित प्लेइंग इलेवन भारत

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन यशस्वी जयासवाल, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, इशान किशन, शुभमन गिल, उमरान मलिक,अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल हैं.