IPL के लिए बिल्कुल फिट हुए केएल राहुल, इस शर्त के साथ खेलेंगे टूर्नामेंट

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान के एल राहुल की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बता दें, कि केएल राहुल को आईपीएल के लिए फिट घोषित कर दिया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत होने के कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. इस बीच के लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान के एल राहुल की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बता दें कि केएल राहुल को आईपीएल के लिए फिट घोषित कर दिया गया है. मगर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने उन्हें आईपीएल के शुरुआती मैच में नहीं खेलने की सलाह दी है. हालांकि इसके बाद वह पूरा टूर्नामेंट खेलने के लिए पूरी तरह से फिट है. 

लखनऊ के लिए बढ़िया खबर 

हाल ही में पिछले दिनों भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई. इसके शुरुआती दो मैच तक वह टीम का हिस्सा रहे, लेकिन के एल राहुल को चोट लगने के  कारण वह सीरीज से बाहर हो गए थे. हालांकि अब लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है. अब के एल राहुल की मैदान पर दुबारा वापसी हो रही है. 

कब हुई KL Rahul को इंजरी?

केएल राहुल को पिछले साल खेले गए आईपीएल में RCB vs LSG मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी. स्कैन से पता चला था कि उनकी क्वाड्रिसेप्स से टेंडन टूट गई. इसके बाद उनकी वापसी हुई और उन्होंने एशिया कप-वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया. वह साउथ अफ्रीका दौरे पर भी गए. फिर भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 टेस्ट मैच भी खेले. लेकिन, फिर फिटनेस संबंधी कारणों के चलते वह बचे हुए मैचों को नहीं खेल सके. 

ऐसा रहा के एल राहुल का आईपीएल करियर 

केएल राहुल के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 118 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 134.42 की स्ट्राइक रेट और 46.78 की औसत से 4163 रन बनाए हैं. जिसमें 4 शतक 33 अर्धशतक शामिल है. वहीं, केएल राहुल का बेस्ट स्कोर 132 रन है.  फिलहाल,  वह आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान हैं, लेकिन इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं.